सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

कार दुर्घटना पर रजत बेदी: मैंने उस आदमी की जान बचाने के लिए हर संभव कोशिश की



खबर है कि हादसे के बाद अभिनेता रजत बेदी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है

अभिनेता रजत बेदी उस कार दुर्घटना से अभी भी परेशान हैं, जिसमें एक की मौत हो गई थी।  वह कहता है कि भले ही उसकी कोई गलती नहीं थी, लेकिन वह इस सब के लिए खुद को दोषी महसूस करता है, और उसने हर संभव तरीके से पीड़ित परिवार का समर्थन करने का फैसला किया है।



6 सितंबर को मुंबई के डीएन नगर इलाके में बेदी की कार ने राजेश बौद्ध को टक्कर मार दी, जिसके बाद वह घायलों को अस्पताल ले गए, लेकिन उनकी मौत हो गई.  यह बताया गया कि अभिनेता पर लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है।  मामला अब भी जांच के तहत है।



दुर्घटना के बाद पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए, बेदी हमें बताते हैं, “दुर्घटना ने मुझे पूरी तरह से नष्ट कर दिया।  भले ही यह मेरी गलती नहीं थी, मैं तबाह हो गया हूं, यह सोचकर कि मेरे साथ ऐसा हुआ है।  मैंने उसकी जान बचाने की पूरी कोशिश की।"



वह आगे कहते हैं, “मैंने सभी खर्चों का ध्यान रखा, यहां तक ​​कि अंतिम संस्कार तक।  मैं उनकी आर्थिक मदद करना जारी रखूंगा।  मैं बस पुलिस का काम पूरा होने का इंतजार कर रहा हूं, और फिर मैं बैठूंगा और बेटियों की देखभाल करूंगा और उनके लिए कुछ एफडी करवाऊंगा।  मैंने उनकी पत्नी को भी एक स्थिर नौकरी दिलवा दी है, ताकि कम से कम परिवार की आमदनी अच्छी हो।”



"दर्दनाक" घटना को देखते हुए, कोई ... मिल गया अभिनेता ने साझा किया, "दुर्घटना के बाद, मैं बस कार से बाहर निकला, उसे उठाया और अस्पताल ले गया, यह सब जबकि लोग कहते रहे, 'अरे अभिनेता  है अभिनेता', अभिनेताओं से जुड़े अन्य सभी दुर्घटना संबंधी घटनाओं के बारे में बताते हुए।  गनीमत रही कि हादसा रात में नहीं हुआ।  यह शाम के 5:30 बजे हुआ, नहीं तो उन्होंने मान लिया होगा कि मैं पीकर गाड़ी चला रहा था”।



अभिनेता ने स्वीकार किया कि अस्पताल पहुंचने पर उनकी समस्याएं खत्म नहीं हुईं।  “यह सरकारी अस्पताल में पागल था।  उसकी ओर देखने वाला कोई नहीं था और मैं घबरा रहा था कि 'यह क्या हो रहा है, इस व्यक्ति को तत्काल चिकित्सा की आवश्यकता है'।  लेकिन उसके बाद, उन्होंने उसका मामला उठाया और उस पर ध्यान दिया, जबकि मैंने आर्थिक रूप से सब कुछ संभाल लिया और सुबह 3 बजे उसके लिए रक्त की व्यवस्था भी की, ”अभिनेता ने खुलासा किया, जिसे अपनी तेलुगु पहली फिल्म की शूटिंग के लिए निकलना पड़ा था।  , अहिंसा, दुर्घटना के कुछ दिनों बाद अस्थिर मानसिकता के साथ।



बेदी इस बात से आहत और स्तब्ध हैं कि लोग या तो निर्णय पर पहुंच गए हैं या झूठी अफवाहें उड़ा रहे हैं, जैसे वह घायलों को भर्ती करवाकर भाग गए हों।


“मैं चौंक गया था का ये क्या हो गया है मेरे साथ, और कुछ लोग चाहते थे कि मैं इसके बारे में कुछ कहूं।  मुझे मीडिया के कुछ लोगों ने धमकियां दीं, जैसे आपने जवाब नहीं दिया तो हम आपके बारे में यह या वो लिख देंगे।  किसी ने कहा कि मेरी कार को जब्त कर लिया गया था, जो सच नहीं था, न ही यह कहानी कह रही थी कि मैं दुर्घटना के बाद भाग गया, वास्तव में मैं ही था जो घटना की रिपोर्ट करने के लिए पुलिस के पास भी गया था ... यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है कि आपने  इस पीस और लोगों की नकारात्मकता से गुजरने के लिए, ”अभिनेता मानते हैं।


जबकि उसे अपने पूरे जीवन के लिए एक अपराधबोध के साथ रहना होगा, वह दिवंगत पीड़ित के परिवार का समर्थन जारी रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है।

यहाँ, वह एक विडंबना की ओर इशारा करते हुए कहते हैं, “उसकी पत्नी ने छह साल पहले इस आदमी को बेटियों के साथ छोड़ दिया था, यहाँ तक कि उसका भाई और बहन भी तब से चला गया जब वह शराबी था।  वह सड़क पर रह रहा था, और बहुत कुपोषित था।  उस समय विडंबना यह थी कि अस्पताल में परिवार के घायल सदस्य की देखभाल करने के बजाय, पत्नी और भाई बहस करते रहे कि किसको मिलेंगे।  वैसे भी, मैं परिवार का समर्थन करने और विशेष रूप से बेटियों की मदद करने की पूरी कोशिश कर रहा हूं।

"मुझे पता है कि मैं इस अपराध बोध से उबर नहीं पाऊंगा, और उम्मीद है कि समय दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक निशान को थोड़ा ठीक कर देगा," उन्होंने निष्कर्ष निकाला।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अमेरिका ने भारतीय कंपनी के खिलाफ प्रतिबंध लगाए|

अमेरिका ने भारतीय कंपनी के खिलाफ प्रतिबंध लगाए|  अमेरिका ने मुंबई स्थित एक पेट्रोकेमिकल कंपनी, तिबालाजी पेट्रोकेम प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ प्रतिबंध लगाए क्योंकि उस पर ईरानी पेट्रोलियम उत्पादों को बेचने का आरोप लगाया गया था। संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) से अमेरिका के बाहर निकलने के बाद, यह 2018-19 में पारित एकतरफा प्रतिबंधों के तहत अमेरिकी पदनाम का सामना करने वाली पहली भारतीय इकाई है। 

वह उस सवाल का हमारा जवाब है': इरफान पठान ने टीम इंडिया के '360-डिग्री' खिलाड़ी का नाम लिया

भारत के रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ट्वेंटी 20 क्रिकेट मैच के दौरान  सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले T20I के दौरान फॉर्म में शानदार वापसी की, भारत को पांच विकेट से जीत दिलाने के लिए सिर्फ 40 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हाल ही में समाप्त हुए टी 20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन किया था।  हालाँकि, सूर्यकुमार ने भारतीय जीत की नींव रखी क्योंकि वह नंबर पर आए थे।  नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा के साथ 59 रन की मजबूत साझेदारी करने के लिए बल्लेबाजी क्रम में 3, और भारत को नियंत्रण में रखने के लिए अपनी बर्खास्तगी से अप्रभावित रहे। सूर्यकुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफान पठान ने खिलाड़ी की बल्लेबाजी शैली की प्रशंसा करते हुए उन्हें '360 डिग्री' खिलाड़ी बताया। यह पूछे जाने पर कि क्या सूर्यकुमार 2022 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय बल्लेबाजी क्रम में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति होंगे, पठान ने कहा, "यह अभी भी दूर है।  भारत को अगले संस

समुद्री पारिस्थितिक

• समुद्री पारिस्थितिक • तंत्र को बदलने वाले निष्कर्ष:  गर्म होते महासागर और जलवायु चरम सीमा प्रजातियों को गहरे, अधिक उत्तरी और ठंडे स्थानों में ले जा रहे हैं, उनके व्यवहार को बदल रहे हैं उच्च उत्सर्जन  परिदृश्य: ▪ वैश्विक औसत समुद्र का तापमान 2100 तक 3-5 डिग्री सेल्सियस बढ़ जाएगा। इस परिदृश्य के तहत, 25,000 प्रजातियों में से लगभग 90% एक "उच्च" या "महत्वपूर्ण" जलवायु जोखिम में हैं। उपोष्णकटिबंधीय और उष्णकटिबंधीय पारिस्थितिकी  तंत्र: जोखिम सबसे अधिक है, जो जैव विविधता हॉटस्पॉट और निकटवर्ती पारिस्थितिक तंत्र में होता है जो वैश्विक मछली पकड़ने का 96% का समर्थन करता है। शीर्ष परभक्षी जैसे शार्क और टूना चारा मछली जैसी खाद्य श्रृंखला से नीचे की प्रजातियों की तुलना में काफी अधिक जोखिम में हैं। • निष्कर्ष निम्न-आय वाले राष्ट्र:  निम्न-आय वाले राष्ट्र, जहां लोग अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मत्स्य पालन पर अधिक निर्भर हैं।  • यह जलवायु असमानता का एक और उदाहरण प्रस्तुत करता है जलवायु परिवर्तन में कम से कम योगदान दिया है, और अधिक आक्रामक रूप से अ