सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

आदित्य चोपड़ा 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को ब्रॉडवे म्यूजिकल में बदलने के लिए तैयार हैं





शीर्षक 'आओ … प्यार में पड़ो।  डीडीएलजे - म्यूजिकल, ब्रॉडवे शो चोपड़ा की यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित किया जाएगा

 1995 में जब आदित्य चोपड़ा ने राज और सिमरन की प्रेम कहानी प्रस्तुत की, और अब 26 साल बाद, कहानी को ब्रॉडवे संगीत के रूप में क्रॉनिक किया जाना तय है।


चोपड़ा ने शनिवार को घोषणा की कि वह क्लासिक रोमांस फिल्म के संगीत संस्करण के साथ निर्देशक के रूप में ब्रॉडवे की शुरुआत करेंगे।

 ब्रॉडवे संगीत के बारे में फिल्म निर्माता "बेहद नर्वस और अविश्वसनीय रूप से उत्साहित" है और उन्हें लगता है कि "23 फिर से (उसी उम्र में जब मैंने डीडीएलजे का निर्देशन किया था)"।  उन्होंने मीडिया के साथ साझा किए गए एक नोट में कहा, "मैं एक कट्टर सिनेमा का आदमी हूं, मैंने अपने जीवन में कभी भी थिएटर नहीं किया है और यहां मैं अपने जीवन की सबसे पागलपन भरी महत्वाकांक्षा को पूरा करने की कोशिश कर रहा हूं।"

 यश राज फिल्म्स द्वारा समर्थित, "डीडीएलजे", जैसा कि इसके द्वारा जाना जाता है, को भारतीय सिनेमा में ऐतिहासिक फिल्मों में से एक माना जाता है।

 रोमांस ड्रामा, जो 20 अक्टूबर, 1995 को रिलीज़ हुई, ने इसके प्रमुख सितारों शाहरुख खान और काजोल को स्टारडम के लिए प्रेरित किया और उन्हें सबसे अधिक पसंद की जाने वाली ऑनस्क्रीन जोड़ियों में से एक बना दिया।

 शीर्षक "आओ ... प्यार में पड़ो।  डीडीएलजे - म्यूजिकल", ब्रॉडवे शो चोपड़ा की यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित किया जाएगा।

 चोपड़ा की एक मूल कहानी पर आधारित, संगीत में "कानूनी रूप से गोरा" और "मीन गर्ल्स" प्रसिद्धि के लॉरेंस ओलिवियर पुरस्कार विजेता नेल बेंजामिन द्वारा पुस्तक और गीत शामिल होंगे।

 संगीत निर्देशक जोड़ी विशाल ददलानी और शेखर रवजियानी संगीतकार के रूप में काम करेंगे, जबकि टोनी और एमी विजेता रॉब एशफोर्ड सहयोगी कोरियोग्राफर श्रुति मर्चेंट के साथ कोरियोग्राफ करेंगे।

 टोनी विजेता डेरेक मैकलेन, जिन्होंने पहले "मौलिन रूज!", "हेयरस्प्रे लाइव!" जैसे संगीत पर काम किया था।  और "33 रूपांतर", बिल शेरमेन द्वारा संगीत पर्यवेक्षण के साथ सेट को डिजाइन करेंगे।  एडम ज़ोटोविच ब्रॉडवे संगीत का कार्यकारी निर्माण करेंगे।

 "आओ ... प्यार में पड़ना।  डीडीएलजे - म्यूजिकल' 2022-2023 के ब्रॉडवे सीज़न में मंच पर होगा, जिसका वर्ल्ड प्रीमियर सैन डिएगो में ओल्ड ग्लोब थिएटर में सितंबर 2022 में होगा। एक वैश्विक कास्टिंग खोज शीघ्र ही स्टीवर्ट / व्हिटली कास्टिंग के डंकन स्टीवर्ट और यश की अध्यक्षता में शुरू होगी।  राज फिल्म्स के कास्टिंग हेड शानू शर्मा।

 अपने नोट में, चोपड़ा ने 1985 में ब्रॉडवे शो में भाग लेने की अपनी सबसे पुरानी याद को याद किया, जब उनके फिल्म निर्माता पिता यश चोपड़ा उन्हें और उनके भाई उदय चोपड़ा को उनके "पहले संगीत थिएटर अनुभव" में ले गए थे।

 “रोशनी मंद हो गई, पर्दे उठ गए और अगले 3 घंटों में जो सामने आया उसने मुझे अवाक और स्तब्ध कर दिया।  अब, तब तक, मैं एक बच्चा था जो एक शौकीन चावला फिल्म देखने वाला था और जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद था वह था बड़े पर्दे की भारतीय ब्लॉकबस्टर।  “लेकिन उस दिन मैंने मंच पर जो देखा उसने मेरे होश उड़ा दिए।  मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि इस तरह का तमाशा मंच पर लाइव बनाया जा सकता है, ”उन्होंने कहा।

 चोपड़ा ने कहा कि उनके साथ जो गूंजता था वह यह था कि संगीत थिएटर भारतीय फिल्मों के समान था।  "यह सिर्फ तथ्य नहीं था कि दोनों कहानी कहने के लिए गीतों का उपयोग करते हैं, यह उससे कहीं अधिक था, यह वह भावना थी जो उन्होंने पैदा की थी जो बिल्कुल वही थी।  रंगों की बौछार, बढ़ा हुआ नाटक, जोशीला गायन, बेदाग नृत्य, एक क्लासिक कहानी, एक सुखद अंत।  इसने मुझे उसी खुशी और भावनाओं से भर दिया जो एक अच्छी भारतीय फिल्म करती है।  "मुझे तब एहसास हुआ, कि दुनिया अलग, भाषाएं अलग, पश्चिमी संगीत थिएटर और भारतीय फिल्में दो लंबे समय से खोए हुए प्रेमी हैं जो समय में अलग हो गए हैं।"  फिल्म निर्माता ने कहा, "आओ ... फॉल इन लव।  डीडीएलजे - म्यूजिकल" उनके जीवन की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना है।

 उन्होंने कहा, "मैं लंबे समय से खोए हुए दो प्रेमियों, ब्रॉडवे म्यूजिकल और इंडियन फिल्म्स को फिर से मिला रहा हूं।"

 चोपड़ा ने यह भी खुलासा किया कि वह शुरू में हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज के साथ "दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे" बनाना चाहते थे।

 लेकिन अंततः शाहरुख खान और काजोल के साथ मुख्य सितारों के रूप में फिल्म को हिंदी में बनाया।

 “फिल्म ने इतिहास रच दिया और मेरे और कई अन्य लोगों के जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया।  लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते कि मेरा इरादा कभी भी डीडीएलजे को हिंदी में बनाने का नहीं था।

 "एक 23 वर्षीय युवा के रूप में हॉलीवुड और अमेरिकी पॉप संस्कृति से बहुत प्रभावित होने के कारण, मैंने सोचा कि मैं कुछ भारतीय फिल्में बनाऊंगा और फिर मैं हॉलीवुड के लिए रवाना हो जाऊंगा और टॉम क्रूज के साथ दुनिया भर में अंग्रेजी बोलने वाले दर्शकों के लिए डीडीएलजे बनाऊंगा।  पुरुष।  यह स्पष्ट रूप से नहीं हुआ, ”उन्होंने कहा।

 हालांकि, फिल्म निर्माता अपने हिंदी डेब्यू के लिए खुश हैं, जिसने उन्हें उनकी "पहचान" दी और एक अद्भुत यात्रा शुरू की, उन्होंने कहा कि वह हमेशा इसके लिए आभारी रहेंगे।

 "26 साल बाद मैं डीडीएलजे की कहानी के अपने मूल दृष्टिकोण पर वापस जा रहा हूं, एक अमेरिकी लड़के और एक भारतीय लड़की की प्रेम कहानी, दो संस्कृतियों की प्रेम कहानी ... दो दुनिया।

 “लेकिन इस बार माध्यम सिनेमा नहीं बल्कि थिएटर है।  26 साल बाद मैं डीडीएलजे को फिर से निर्देशित करूंगा लेकिन इस बार दुनिया भर के दर्शकों के लिए अंग्रेजी भाषा के ब्रॉडवे म्यूजिकल के रूप में, ”उन्होंने कहा।

 चोपड़ा ने कहा कि वह नर्वस हो सकते हैं लेकिन वह एक शानदार टीम पर भरोसा कर रहे हैं, जिसने पिछले तीन वर्षों से "इस जुनून परियोजना" को विकसित करने में काम किया है।

 "मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है और अविश्वसनीय प्रतिभा की खोज की है जो ब्रॉडवे समुदाय के पास है।  मैं फिर से 23 साल का महसूस कर रहा हूं, उसी उम्र में जब मैंने डीडीएलजे का निर्देशन किया था।  "मैं एक बार फिर एक छात्र हूं, थिएटर की दुनिया में मेरी टीम के सदस्यों में से प्रत्येक मुझसे ज्यादा अनुभवी है, मैं धोखेबाज़ हूं और मैं इसके हर पल को प्यार कर रहा हूं।  मैं इन अद्भुत थिएटर कलाकारों और ब्रॉडवे संगीत की जादुई दुनिया के साथ सीखने, तलाशने, बनाने और आनंद लेने के लिए पूरी तरह तैयार हूं, ”उन्होंने कहा।

 नेल बेंजामिन ने कहा कि "दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे" भारतीय सिनेमा की दुनिया में उनका परिचय था।

 "मैं संगीत करने के लिए संपर्क करने के लिए बहुत खुश था और मुझे उम्मीद है कि मेरे काम से सभी को सिमरन और रोग से प्यार करने में मदद मिलेगी और कई संस्कृतियों में प्यार करने के लिए उनकी यात्रा में मदद मिलेगी।  "दुनिया हमेशा थोड़ी अधिक सांस्कृतिक समझ का उपयोग कर सकती है, और मैं दर्शकों के साथ 'कम फॉल इन लव: द डीडीएलजे म्यूजिकल' की खुशी और आश्चर्य को साझा करने वाले दर्शकों के साथ थिएटर में बैठने का इंतजार नहीं कर सकती।"

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अमेरिका ने भारतीय कंपनी के खिलाफ प्रतिबंध लगाए|

अमेरिका ने भारतीय कंपनी के खिलाफ प्रतिबंध लगाए|  अमेरिका ने मुंबई स्थित एक पेट्रोकेमिकल कंपनी, तिबालाजी पेट्रोकेम प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ प्रतिबंध लगाए क्योंकि उस पर ईरानी पेट्रोलियम उत्पादों को बेचने का आरोप लगाया गया था। संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) से अमेरिका के बाहर निकलने के बाद, यह 2018-19 में पारित एकतरफा प्रतिबंधों के तहत अमेरिकी पदनाम का सामना करने वाली पहली भारतीय इकाई है। 

वह उस सवाल का हमारा जवाब है': इरफान पठान ने टीम इंडिया के '360-डिग्री' खिलाड़ी का नाम लिया

भारत के रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ट्वेंटी 20 क्रिकेट मैच के दौरान  सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले T20I के दौरान फॉर्म में शानदार वापसी की, भारत को पांच विकेट से जीत दिलाने के लिए सिर्फ 40 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने हाल ही में समाप्त हुए टी 20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन किया था।  हालाँकि, सूर्यकुमार ने भारतीय जीत की नींव रखी क्योंकि वह नंबर पर आए थे।  नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा के साथ 59 रन की मजबूत साझेदारी करने के लिए बल्लेबाजी क्रम में 3, और भारत को नियंत्रण में रखने के लिए अपनी बर्खास्तगी से अप्रभावित रहे। सूर्यकुमार को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफान पठान ने खिलाड़ी की बल्लेबाजी शैली की प्रशंसा करते हुए उन्हें '360 डिग्री' खिलाड़ी बताया। यह पूछे जाने पर कि क्या सूर्यकुमार 2022 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय बल्लेबाजी क्रम में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति होंगे, पठान ने कहा, "यह अभी भी दूर है।  भारत को अगले संस

समुद्री पारिस्थितिक

• समुद्री पारिस्थितिक • तंत्र को बदलने वाले निष्कर्ष:  गर्म होते महासागर और जलवायु चरम सीमा प्रजातियों को गहरे, अधिक उत्तरी और ठंडे स्थानों में ले जा रहे हैं, उनके व्यवहार को बदल रहे हैं उच्च उत्सर्जन  परिदृश्य: ▪ वैश्विक औसत समुद्र का तापमान 2100 तक 3-5 डिग्री सेल्सियस बढ़ जाएगा। इस परिदृश्य के तहत, 25,000 प्रजातियों में से लगभग 90% एक "उच्च" या "महत्वपूर्ण" जलवायु जोखिम में हैं। उपोष्णकटिबंधीय और उष्णकटिबंधीय पारिस्थितिकी  तंत्र: जोखिम सबसे अधिक है, जो जैव विविधता हॉटस्पॉट और निकटवर्ती पारिस्थितिक तंत्र में होता है जो वैश्विक मछली पकड़ने का 96% का समर्थन करता है। शीर्ष परभक्षी जैसे शार्क और टूना चारा मछली जैसी खाद्य श्रृंखला से नीचे की प्रजातियों की तुलना में काफी अधिक जोखिम में हैं। • निष्कर्ष निम्न-आय वाले राष्ट्र:  निम्न-आय वाले राष्ट्र, जहां लोग अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मत्स्य पालन पर अधिक निर्भर हैं।  • यह जलवायु असमानता का एक और उदाहरण प्रस्तुत करता है जलवायु परिवर्तन में कम से कम योगदान दिया है, और अधिक आक्रामक रूप से अ